जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें | How to Jio call recording download

क्या आप जानते है कि जिओ फोन से कॉल रिकॉर्डिंग क्यों करनी चाहिए? जिओ की वॉयस रिकॉर्डिंग करने का मकसद कोई हो। लेकिन कई बार कॉल रिकॉर्डिंग हमारे जीवन की कई समस्याओं को सुलझा भी सकती है। इसलिए, जिओ में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे होती है इसके बारे में हमें जरुर पता होना चाहिए।

जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें?

जियो पर बातचीत को रिकॉर्ड करना बहुत आसान है क्योंकि जिओ लेटेस्ट फोन में आटोमेटिक वॉयस कॉल रिकॉर्डिंग का सिस्टम दिया हुआ है। ये जिओ फोन सभी प्रकार की वार्तालाप को रिकॉर्ड करने में सक्षम है ताकि आप रिकॉर्डिंग को बाद में सुन सके या फिर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकें।

यह पढ़े: जिओ कॉल फॉरवर्डिंग कैसे चेक, एक्टिवेट और डीएक्टिवेट करें

जब आप अपने फोन से किसी के नंबर पर कॉल करते है तो कॉल कनेक्ट होने के बाद, मोबाइल स्क्रीन पर ही डायलर पैड पर रिकॉर्ड बटन टैप करें। जब तक कॉल चलता रहेगा तब तक फोन की वॉयस रिकॉर्डिंग होती रहेगी। कॉल ड्राप होने के बाद रिकॉर्डिंग फाइल मैनेजर में save हो जाएगी।

गूगल और एप्पल प्ले स्टोर पर थर्ड पार्टी जिओ कॉल रिकॉर्डिंग एप आसानी से मिल जाते है। इन ऐप्स को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल के बाद कॉल रिकॉर्डिंग सेटिंग करके जिओ नंबर की all call रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इनस्टॉल होने के बाद, ये रिकॉर्डिंग ऐप आटोमेटिक ही voice रिकॉर्ड करने लगती है।

यह पढ़े: किसी भी जिओ नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले

जिओ कॉल रिकॉर्डिंग एप कैसे इनस्टॉल करें?

  • सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर ओपन करें।
  • सर्च करने के ऑप्शन में “call recording app” लिखकर सर्च करें।
  • ज्यादा रेटिंग वाले लेटेस्ट ऐप को डाउनलोड करके इनस्टॉल करें।
  • उसके बाद आपका जिओ मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग आटोमेटिक करने लगेगा।
  • अपने नंबर से call करते है तो call रिकॉर्डिंग ऐप के रिकॉर्डर में सेव हो जाएगा।
  • अपनी रिकॉर्डिंग वॉयस को जब चाहे सुन या अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है।

यह पढ़े: Jio Sim गुम या चोरी होने पर वापिस कैसे पाएं

जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुने?

अगर जिओ फोन से कॉल रिकॉर्डिंग कर ली है तो वह रिकॉर्डिंग सेव होने के बाद फाइल मैनेजर फोल्डर में सेव हो जाती है। अगर किसी थर्ड पार्टी एप्स से रिकॉर्डिंग की है तो वह ऐप के अंदर सेव हो जाती है। रिकॉर्डिंग डेट और टाइम के अनुसार रिकॉर्ड होती है। जो कॉल रिकॉर्डिंग सुनना चाहते है, उस पर क्लिक करें। वह चलना शुरु हो जाएगी।

यह पढ़े: जिओ वीआईपी, फैंसी, स्टाइलिश नंबर चाहिए तो ऐसे मिलेगा

इस पोस्ट में हमने जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें, इसके बारे में बताया है। उम्मीद करते हैं कि आपको पसंद आई होगी। इसलिए, इसको अपने दोस्तों के साथ Whatsapp, Telegram, Facebook, Twitter या अन्य सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि वे भी जिओ फोन में कॉल रिकॉर्डिंग करने के बारे में पढ़ सके।

Share Me:

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!