जिओ वीआईपी, फैंसी, स्टाइलिश नंबर चाहिए तो ऐसे मिलेगा | How to get Jio fancy number

जिओ मनपसंद मोबाइल नंबर, जिओ के वीआईपी नंबर, जिओ स्टाइलिश नंबर, जिओ वीआईपी नंबर फ्री में जिओ का वीआईपी नंबर कैसे प्राप्त करें? इसके बारे में जिओ वीआईपी नंबर के बारे में पूरा पढ़ें तभी तो अपना जिओ का वीआईपी मनपसंद मोबाइल नंबर ले सकते हैं।

वास्तव में शौक बड़ी चीज होती है। कुछ लोग शौक को पूरा करने के लिए पैसा नहीं देखते, हजारों, लाखों नहीं बल्कि करोड़ो रुपये खर्च करते हैं। बस, उनको मनपसंद चीज मिल जाए। आजकल लोगों को VIP नंबर का बड़ा शौक चढ़ा है। गाड़ी हो या मोबाइल नंबर, लोगों को यूनिक, वीआईपी, चॉइस, फैंसी, स्टाइलिश नंबर चाहिए जो भीड़ से हटकर लगे।

रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए अपनी चॉइस का मोबाइल नंबर चुनने का मौका दे रहा है। जिओ वीआईपी नंबर लेने की प्रक्रिया ऑफलाइन और ऑनलाइन भी है। अपनी जन्मतिथि, गाड़ी नंबर, पासपोर्ट या आधार कार्ड नंबर से मिलता लकी मोबाइल नंबर आसानी से बुक कर सकते है।

यह पढ़े: किसी का जिओ का नंबर कैसे निकाले

जिओ वीआईपी नंबर का क्या फायदा है?

जिओ वीआईपी नंबर एक यूनिक मोबाइल नंबर होता है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है। जो जन्मतिथि के अंकों के आधार पर देखा जाता है। एक वीआईपी नंबर भीड़ से हटकर दिखाई देता है। अगर वीआईपी नंबर को कोई देखता है तो वह भी वीआईपी मोबाइल नंबर लेने की सोचने लगता है।

ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के साथ-साथ अंकों के आधार पर भी जीवन की धटनाओं का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसलिए, अधिकार लोग अपनी जन्मतिथि के अंकों के आधार पर मोबाइल नंबर या गाड़ी नंबर लेना पसंद करते है। वे मानते है कि लकी नंबर मिलने पर जीवन में खुशियाँ आने की उमीद होती है।

यह पढ़े: जिओ कॉल फॉरवर्डिंग कैसे चेक, एक्टिवेट और डीएक्टिवेट करें

जिओ वीआईपी लेने के लिए क्या होना चाहिए?

जिओ वीआईपी लेने के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए। नाम और एड्रेस की वेरिफिकेशन करने के लिए आधार कार्ड की आवश्यकता पड़ेगी। सबसे खास बात यह है कि वीआईपी नंबर लेने के लिए उसकी कीमत देनी पड़ेगी। उसके बाद, वह वीआईपी नंबर आपके नाम पर ट्रांसफर हो जाएगा।

यह पढ़े: जिओ मस्त मस्त गाने बजायेगा कॉलर ट्यून सेट करके देखो

जिओ का वीआईपी नंबर कैसे मिलेगा?

ऑफलाइन के लिए अपने नजदीकी जिओ स्टोर पर जाकर वीआईपी मोबाइल नंबर लेने की रिक्वेस्ट कर सकते है। जिओ स्टोर पर प्रीपेड या पोस्टपेड लकी मोबाइल नंबर मिल सकते है। लेकिन जिओ स्टोर पर आपका मनपसंद जिओ मोबाइल नंबर नहीं मिले, तो जिओ की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते है।

जिओ वेबसाइट पर केवल पोस्टपेड वीआईपी नंबर अवेलेबल है। अगर किसी को ऑनलाइन वीआईपी, चॉइस, फैंसी, स्टाइलिश और यूनिक मोबाइल नंबर चाहिए तो वह होम डिलीवरी करवा सकता है। जिओ कंपनी द्वारा ऑनलाइन पोस्टपेड नंबर की बुकिंग करने के लिए 499 रुपये की फीस ली जाएगी।

  1. जिओ का मनपसंद नंबर लेने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट पर जाने के बाद 3 स्टेप को पूरा करना पड़ेगा।
  3. स्क्रीन पर Get Started बटन पर क्लिक करें।
  4. एक बाद OTP वेरीफाई करने के लिए कोई भी एक्टिव मोबाइल नंबर डाले।
  5. जिओ फैंसी नंबर सेलेक्ट करने के बाद 499 रुपये की बुकिंग फीस देनी होगी।
  6. जिओ कंपनी से पेमेंट वेरीफाई होने के बाद Booking Code मिलेगा। 
  7. सिम नंबर एक्टिवेट करते समय बुकिंग कोड बताना होगा।
  8. आखिर में जिओ द्वारा वीआईपी नंबर होम डिलीवरी कर दी जाएगी।

यह पढ़े: किसी भी जिओ नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले

अगर आपको जिओ का वीआईपी, चॉइस, फैंसी, स्टाइलिश मोबाइल नंबर मिल जाएं तो जरुर लेना चाहिए क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक लकी नंबर होता है। अगर वह लकी नंबर मिल जाए तो फायदा मिल सकता है। इसलिए, इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Whatsapp, Telegram, Facebook, Twitter या अन्य सोशल मीडिया पर शेयर करें।

Share Me:

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!